Honda CB 1000 Hornet

होंडा सीबी1000 हॉर्नेट 2025

अब तक का सबसे शक्तिशाली हॉर्नेट 2025 में आएगा।

Honda CB1000 Hornet 2025तस्वीरें: होंडा
 

होंडा अभी तक की सबसे शक्तिशाली हॉर्नेट के साथ बाजार को समृद्ध करता है, एक मोटरसाइकिल जिसमें भारी प्रदर्शन क्षमता है। नए सीबी 1000 हॉर्नेट में CBR1000RR फायरब्लेड चार-सिलेंडर इंजन, उन्नत थ्रॉटल बाय-वायर थ्रॉटल ग्रिप मैनेजमेंट, तीन सवारी सहायता कार्यक्रम और दो अनुकूलन योग्य उपयोगकर्ता विकल्प, एचएसटीसी ट्रैक्शन कंट्रोल प्लस व्हीली कंट्रोल और एडजस्टेबल इंजन ब्रेकिंग शामिल हैं।

छह-स्पीड गियरबॉक्स एक एंटी-हॉपिंग क्लच का पूरक है। निलंबन 41 मिमी शोवा एसएफएफ बीपी उल्टा कांटा और शोवा मोनोशॉक अवशोषक के साथ प्रो-लिंक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म द्वारा प्रदान किया जाता है। फ्रंट में रेडियल माउंटेड फोर-पिस्टन ब्रेक कैलिपर्स फ्लोटिंग 310 मिमी डिस्क से लैस हैं। एलईडी ट्विन हेडलाइट्स और रोमांचक फ्रंट सिग्नेचर शुद्ध स्ट्रीटफाइटर डायनेमिक्स का प्रतीक हैं। और रोडसिंक कनेक्टिविटी के माध्यम से 5 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले सरल नेविगेशन सुनिश्चित करता है - और भी बहुत कुछ।

 

सन्तोष:

1. प्रस्तावना
2. मॉडल अवलोकन
3. उपकरण सुविधाएँ
4. सहायक उपकरण
5. तकनीकी डेटा

 

1. प्रस्तावना

सफल CB750 हॉर्नेट के स्लिपस्ट्रीम में, होंडा 1000 के लिए सभी नए CB2025 हॉर्नेट के साथ एक आक्रामक डिजाइन, लुभावनी चार-सिलेंडर प्रदर्शन, उच्च गुणवत्ता वाले चेसिस घटकों और प्रीमियम उपकरणों के साथ अनुसरण कर रहा है।

CB750 हॉर्नेट ने 2023 सीज़न के लिए हॉर्नेट मॉडल नाम को पुनर्जीवित किया। स्ट्रीटफाइटर सिल्हूट, खींचने की शक्ति और हल्के-फुल्के चपलता के संयोजन ने बहुत प्रशंसा और प्रभावशाली बिक्री उत्पन्न की - यह कुछ भी नहीं है कि बाइक तुरंत यूरोप में सबसे अधिक बिकने वाली नग्न बाइक बन गई।

हॉर्नेट मॉडल की निर्दोष प्रतिष्ठा 1990 के दशक की है। सबसे पहले, चार-सिलेंडर CB600F हॉर्नेट ने सनसनी मचा दी, इसके बाद 2000 के दशक की शुरुआत में CB900F हॉर्नेट ने फायरब्लेड दिल के साथ। नुस्खा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया था, आखिरकार, दोनों सींग एक ही समय में गतिशील, मनोरंजक और सस्ती थे।

लेकिन वर्तमान में वापस: CB750 हॉर्नेट के बाद, पुनर्जीवित नग्न अवधारणा को 2024 में शुरुआती लोगों के लिए CB500 हॉर्नेट के साथ पुनर्जीवित किया गया था। 2025 के लिए, नया CB1000 हॉर्नेट और हाई-एंड वेरिएंट CB1000 हॉर्नेट SP* मॉडल परिवार के भाले के रूप में पालन करेगा।

2025 CB1000 हॉर्नेट शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ चमकता है, पैसे के लिए उल्लेखनीय मूल्य प्रदान करता है और वोल्टेज नियामक को शुरू से ही अधिकतम दाईं ओर बदल देता है। 2017 CBR1000RR फायरब्लेड इंजन द्वारा संचालित और इनलाइन चार-सिलेंडर पावर और अल्ट्रा-सटीक हैंडलिंग के शक्तिशाली कॉकटेल के रूप में डिज़ाइन किया गया, सीबी 1000 हॉर्नेट घुमावदार सड़कों के साथ-साथ स्पंदित शहर के बुलेवार्ड पर अधिकतम ड्राइविंग आनंद का वादा करता है।

* CB1000 हॉर्नेट एसपी पर अलग प्रेस विज्ञप्ति देखें

 

2. मॉडल अवलोकन 

नई CB1000 हॉर्नेट की अवधारणा प्रभावशाली चार-सिलेंडर प्रदर्शन और अल्ट्रा-सटीक हैंडलिंग को जोड़ती है। 152 hp (111.6 kW) इंजन 2017 CBR1000RR Fireblade से आता है, और चेसिस को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। महत्वाकांक्षी रूप से कार्यान्वित संयोजन अधिकतम नग्न बाइक की सवारी का मज़ा सक्षम बनाता है - शहर के हॉटस्पॉट से लेकर घुमावदार साइड सड़कों तक, CB1000 हॉर्नेट अपने तत्व में है।

एडवांस्ड थ्रॉटल बाय वायर थ्रॉटल ग्रिप मैनेजमेंट तीन प्री-कॉन्फिगर राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, रेन) प्रदान करता है, जिनके पैरामीटर पावर, इंजन ब्रेकिंग बिहेवियर और इंटीग्रेटेड व्हीली कंट्रोल के साथ एचएसटीसी ट्रैक्शन कंट्रोल से बने होते हैं। दो उपयोगकर्ता विकल्प ड्राइवर को अपने व्यक्तिगत सेटअप को बंडल करने की अनुमति देते हैं। कॉकपिट में 5 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले "ऑप्टिकल बॉन्डिंग" तकनीक के लिए धूप की रोशनी की स्थिति में भी सर्वोत्तम पठनीयता के साथ व्यापक जानकारी को जोड़ता है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की गारंटी एकीकृत रोडसिंक सिस्टम के माध्यम से दी जाती है, और ऑपरेशन आवाज द्वारा या बाएं हैंडलबार डैशबोर्ड पर चार-तरफा स्विच के माध्यम से किया जा सकता है।

न्यूनतम शांत डिजाइन गतिशीलता के साथ फट रहा है, और एलईडी ट्विन हेडलाइट्स की केंद्रित टकटकी इससे मेल खाती है। नया डबल-लूप फ्रेम और प्रो-लिंक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म भी एक दृश्य बयान है। काला शोवा 41 मिमी एसएफएफ-बीपी यूएसडी फ्रंट फोर्क और एक शोवा मोनोशॉक निलंबन तत्वों के उच्च गुणवत्ता वाले कार्य को सुनिश्चित करता है। फ्रंट व्हील पर चार-पिस्टन रेडियल ब्रेक कैलिपर्स और फ्लोटिंग 310 मिमी ब्रेक डिस्क लगाए गए हैं। CBR1000RR-R Fireblade के लाइटवेट-प्रेरित कास्ट व्हील्स 120/70-ZR17 (फ्रंट) और 180/55-ZR17 (रियर) टायर से लैस हैं।

CB1000 हॉर्नेट की विशाल प्रदर्शन क्षमता, उच्च गुणवत्ता वाली कल्पना, कॉम्पैक्ट आयाम और ताज़ा शैली एक पावरहाउस में विलीन हो जाती है जिसे कोई भी अनदेखा नहीं कर सकता है और विशेष रूप से नग्न बाइक उत्साही लोगों से अपील करने का इरादा है।

नई 2025 होंडा CB1000 हॉर्नेट तीन रंगों में उपलब्ध होगी:

  • ग्रांड प्रिक्स रेड
  • मैट इरिडियम ग्रे मेटैलिक
  • पर्ल ग्लेयर व्हाइट

 

3. उपकरण सुविधाएँ

3.1 इंजन

  • चार-सिलेंडर इंजन, CBR1000RR से व्युत्पन्न, वायर थ्रॉटल ग्रिप कंट्रोल द्वारा थ्रॉटल
  • रोमांचकारी चिकनाई, शक्तिशाली टोक़ प्लस भारी शिखर प्रदर्शन
  • स्लिपर क्लच के साथ संशोधित छह-स्पीड गियरबॉक्स

इसके मूल में, CB1000 हॉर्नेट का दिल एक फायरब्लेड पावर प्लांट है। 1000 सीसी डीओएचसी चार-सिलेंडर इंजन 2017 CBR1000RR से आता है और लुभावनी प्रदर्शन, अनुकरणीय चिकनाई और उपयोगकर्ता-मित्रता के साथ प्रेरित करता है। स्पोर्टी उच्च प्रदर्शन (152 एचपी/111.6 किलोवाट 11,000 आरपीएम पर), भरपूर टॉर्क (9,000 आरपीएम पर 104 एनएम) और रोमांचकारी पंच पूरे रेव रेंज में उपलब्ध हैं।

कई डिज़ाइन विवरण नग्न बाइक के लिए चरित्र और प्रदर्शन को ठीक करने में मदद करते हैं। कैंषफ़्ट (स्ट्रोक और समय पर) को बिजली वितरण से मेल खाने के लिए समायोजित किया गया है। डाई-कास्ट पिस्टन के आकार और ताकत को अनुकूलित किया गया है। तेल पैन के साथ-साथ क्लच और अल्टरनेटर कवर कास्ट एल्यूमीनियम से बने होते हैं।

ट्रांसमिशन को भी व्यावहारिक तरीके से संशोधित किया गया है। गियर्स दो से पांच को शक्तिशाली त्वरण के लिए अनुकूलित किया गया है और नग्न बाइक आवश्यकताओं के लिए एकदम सही फिट हैं, जबकि छठा गियर राजमार्ग पर कम-रेव सवारी की अनुमति देता है। स्लिपर क्लच हार्ड, फास्ट डाउनशिफ्ट और एक साथ ब्रेकिंग के दौरान स्टैम्पिंग रियर व्हील से बचने में मदद करता है।
टैंक की क्षमता 17 लीटर है, और खपत प्रति 100 किमी पर एक किफायती 5.9 लीटर है।

बोर और स्ट्रोक क्रमशः 76 और 55.1 मिमी मापते हैं, और संपीड़न अनुपात 11.7: 1 है। 44 मिमी व्यास थ्रॉटल बॉडी वायु-ईंधन मिश्रण को बड़े व्यास सेवन वाल्व के माध्यम से सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किए गए दहन कक्षों में निर्देशित करती है। एक हल्का 4-2-1 निकास मध्य-रेव रेंज में बिजली वितरण का समर्थन करता है।

OBD2 इंटरफ़ेस के साथ एक विस्तारित लैम्ब्डा सेंसर सिस्टम यूरो 5+ उत्सर्जन मानक के अनुसार उत्सर्जन के अनुपालन के लिए हवा/ईंधन घटकों की सटीक निगरानी की अनुमति देता है।

3.2 इंजन इलेक्ट्रॉनिक्स

  • तीन राइडिंग मोड (स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, रेन) और दो यूजर मोड
  • पावर डिलीवरी और इंजन ब्रेकिंग प्रभाव प्रत्येक को तीन चरणों में समायोजित किया जा सकता है
  • एचएसटीसी कर्षण नियंत्रण और एकीकृत व्हीली नियंत्रण को चार चरणों में समायोजित किया जा सकता है

आधुनिक थ्रॉटल बाय वायर थ्रॉटल प्रबंधन के लिए धन्यवाद, CB1000 हॉर्नेट तीन पूर्व-कॉन्फ़िगर राइडिंग मोड में आता है: स्पोर्ट, स्टैंडर्ड और रेन। ये राइडिंग मोड एडजस्टेबल पैरामीटर (इंजन पावर, इंजन ब्रेकिंग, एचएसटीसी ट्रैक्शन कंट्रोल और इंटीग्रेटेड व्हीली कंट्रोल) के विभिन्न संयोजन प्रदान करते हैं। इस उद्देश्य के लिए दो व्यक्तिगत रूप से कॉन्फ़िगर करने योग्य उपयोगकर्ता मोड उपलब्ध हैं। राइडिंग मोड को बाएं हैंडलबार कंट्रोल और टीएफटी डिस्प्ले पर फोर-वे स्विच के माध्यम से मैनेज किया जाता है।

इंजन पावर और इंजन ब्रेकिंग प्रभाव प्रत्येक को तीन चरणों में समायोजित किया जा सकता है।
एकीकृत व्हीली नियंत्रण सहित एचएसटीसी कर्षण नियंत्रण (होंडा चयन योग्य टोक़ नियंत्रण) के लिए चुनने के लिए चार स्तर हैं; इसके अलावा, इस फ़ंक्शन को पूरी तरह से बंद भी किया जा सकता है।

  • रेन मोड मध्यम इंजन ब्रेकिंग और पहले तीन गियर में मजबूत कर्षण नियंत्रण हस्तक्षेप के साथ सबसे आसान संभव बिजली वितरण को जोड़ती है।
  • मानक मोड बिजली वितरण, इंजन ब्रेकिंग और कर्षण नियंत्रण के लिए मध्यम सेटिंग्स का उपयोग करता है। पहले और दूसरे गियर में पावर डिलीवरी थोड़ी सीमित है, जबकि थ्रॉटल ग्रिप आंशिक रूप से खुली होने पर टॉर्क कम हो जाता है। ऊपरी गियर में, पावर आउटपुट स्पोर्ट मोड के ठीक नीचे है।
  • स्पोर्ट मोड अधिकतम पावर डिलीवरी, लो इंजन ब्रेकिंग और एचएसटीसी ट्रैक्शन कंट्रोल के कम से कम संभव हस्तक्षेप का समर्थन करता है ताकि सभी छह गियर में 100% पावर प्रदान की जा सके और सभी थ्रॉटल पोजीशन में अधिकतम टॉर्क प्राप्त किया जा सके।
  • दोनों उपयोगकर्ता मोड अलग-अलग पैरामीटर को वांछित के रूप में कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देते हैं। इन अलग-अलग सेटिंग्स को सहेजा जा सकता है और यदि आवश्यक हो तो कॉल किया जा सकता है या बदला जा सकता है।

 

3.3 चेसी

  • फ्रंट-व्हील-ओरिएंटेड वेट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए दो बीम के साथ नया स्टील फ्रेम, फुर्तीली हैंडलिंग के लिए उच्च मरोड़ वाली कठोरता
  • पूरी तरह से समायोज्य 41 मिमी शोवा एसएफएफ-बीपी उल्टा कांटा सामने
  • मोनोशॉक और प्रो-लिंक निलंबन के साथ एल्यूमीनियम स्विंगआर्म कास्ट करें
  • रेडियल चार-पिस्टन कैलिपर्स और फ्लोटिंग ब्रेक डिस्क
  • टायर आयाम 120/70-ZR17 फ्रंट और 180/55-ZR17 रियर

स्टील से बने डबल-स्पार फ्रेम में, इंजन में एक सहायक कार्य होता है। स्विंगआर्म माउंट (हॉर्नेट की विशिष्ट संकीर्ण कमर प्राप्त करने के लिए) के क्षेत्र में जानबूझकर पतले डिजाइन के बावजूद, मरोड़ वाली कठोरता पूर्ववर्ती CB1000R की तुलना में काफी (70%) अधिक है। स्टीयरिंग ज्यामिति को घुमावदार देश की सड़कों और वैकल्पिक घटता के लिए चुस्त हैंडलिंग के साथ सटीक स्टीयरिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इंजन को पीछे के क्षेत्र में रबर माउंट में निलंबित कर दिया जाता है और सामने के माउंट पर मजबूती से खराब कर दिया जाता है। यह संयोजन कंपन को अवशोषित करने और सवारी के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करता है।

डेवलपर्स ने फ्रेम ज्यामिति को 25 डिग्री कांटा कोण, 98 मिमी ढलाईकार और 1,455 मिमी व्हीलबेस से बनाया। फ्रंट-व्हील-ओरिएंटेड वेट डिस्ट्रीब्यूशन के साथ इंजन इंस्टॉलेशन की स्थिति भी प्रेरणादायक चुस्त और आसान हैंडलिंग का समर्थन करती है। प्रो-लिंक मोनोशॉक और बैटरी की स्थापना की स्थिति जनता के केंद्रीकरण में योगदान करती है। बॉडीवर्क पैकेजिंग का एक अन्य लाभ यह है कि एयरबॉक्स सिलेंडर हेड के ऊपर स्थित होता है न कि उसके पीछे। ईंधन के पूर्ण टैंक के साथ कर्ब वेट 211 किलोग्राम है और वजन वितरण 51.2 से 48.8% है।

बैठने की स्थिति गतिशील भ्रमण और पर्यटन के साथ-साथ रोजमर्रा की जिंदगी में भी आश्वस्त है। सीट की ऊंचाई 809 मिमी है। सुखद रूप से चौड़ा, पतला हैंडलबार एक स्पोर्टी फुटरेस्ट स्थिति और थोड़ा आगे, ईमानदार मुद्रा के साथ एक सीट त्रिकोण के साथ जोड़ा गया है।

फ्रंट व्हील में शोवा 41 मिमी एसएफएफ-बीपी उल्टा कांटा (अलग फंक्शन फोर्क बिग पिस्टन) है, जहां स्प्रिंग प्रीलोड, रिबाउंड और संपीड़न भिगोना समायोज्य हैं। अलग दबाव पोत कुशन के साथ शोवा झटका एक प्रो-लिंक लीवर सिस्टम के माध्यम से कास्ट एल्यूमीनियम रियर स्विंगआर्म को कुशन करता है और समायोज्य रिबाउंड भिगोना पेश करता है।

एक रेडियल हैंडब्रेक पंप रेडियल रूप से घुड़सवार निसिन चार-पिस्टन ब्रेक कैलिपर्स के साथ जुड़वां डिस्क प्रणाली संचालित करता है जो 310 मिमी फ्लोटिंग डिस्क तक पहुंचता है। रियर 240 मिमी डिस्क निसिन सिंगल-पिस्टन ब्रेक कैलिपर से लैस है। पांच वाई-प्रवक्ता के साथ हल्के कास्ट एल्यूमीनियम रिम्स CBR1000RR-आर फायरब्लेड की हल्के निर्माण अवधारणा पर आधारित हैं। टायर का डाइमेंशन फ्रंट में 120/70-ZR17 और रियर में 180/55-ZR17 है।

 

3.4 स्टाइलिंग और उपकरण 

  • ट्विन एलईडी ट्विन हेडलाइट्स, कसकर कटे हुए लैंप कवर
  • गतिशील नग्न डिजाइन, पतला सिल्हूट और चौड़े कंधे वाला टैंक
  • होंडा रोडसिंक कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच टीएफटी कलर डिस्प्ले
  • ईएसएस आपातकालीन ब्रेक सिग्नल फ़ंक्शन

बड़े हॉर्नेट की दृश्य उपस्थिति एक ही समय में शुद्ध और ऊर्जावान है, और कालातीत शुद्धता जापान में बनाए गए डिजाइन की विशेषता है। शैली तेजी से कम, अभी तक संतुलित अनुपात के साथ कामुक गतिशीलता को जोड़ती है।

आकर्षक एलईडी ट्विन हेडलाइट्स फ्रंट सिग्नेचर को परिभाषित करती हैं। सिल्हूट एक व्यापक कंधे वाले टैंक और पतला रियर एंड के साथ विरोधाभास करता है। सीट यूनिट की संकीर्ण कमर पारंपरिक हॉर्नेट लुक को रेखांकित करती है। फ्रेम एक डिज़ाइन फीचर के रूप में भी काम करता है और, ग्रिल जैसे रियर फ्रेम की तरह, लाइनों को रेखांकित करता है। इंजन, पहिए और कास्ट एल्यूमीनियम स्विंगआर्म काले रंग के हैं। पतला स्टील हैंडलबार पूरी तरह से हाथ में है और सक्रिय सवारी की स्थिति का समर्थन करता है।

5 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले तेज धूप में पठनीयता को बेहतर बनाने के लिए "ऑप्टिकल बॉन्डिंग" तकनीक का उपयोग करता है। राल के साथ कवर ग्लास और टीएफटी स्क्रीन के बीच की खाई को सील करने से चकाचौंध कम हो जाती है और बैकलाइट ट्रांसमिशन में सुधार होता है। डिस्प्ले (बार, सर्कल या स्टैंडर्ड डिस्प्ले) के लिए तीन ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

होंडा रोडसिंक कनेक्टिविटी एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफोन को टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, ईमेल, टेलीफोनी, संगीत और मौसम समाचार के लिए उपयोग करने की अनुमति देती है। आवाज नियंत्रित उपयोग के लिए हेलमेट में एक हेडसेट की आवश्यकता होती है, और स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के माध्यम से वाहन से भी जोड़ा जाना चाहिए। संबंधित रोडसिंक ऐप को प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे बाएं हाथ के स्विच फिटिंग पर चार-तरफा स्विच के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है।

रियर टर्न सिग्नल में ईएसएस (इमरजेंसी सिक्योरिटी सिस्टम) फंक्शन भी होता है। कठिन, अचानक ब्रेकिंग युद्धाभ्यास के दौरान, सड़क उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देने के लिए टर्न सिग्नल खतरनाक रोशनी की तरह चमकते हैं।

 

4. सहायक उपकरण 

होंडा ब्रांड-नए सीबी 1000 हॉर्नेट के लिए मूल सामान की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है, जो स्पोर्टी चरित्र को रेखांकित करता है, फिट और गुणवत्ता के मामले में वांछित होने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ता है, और व्यावहारिक पहलुओं के साथ-साथ कार्यक्षमता के मामले में प्रभावित करता है। सभी भाग व्यक्तिगत रूप से और साथ ही सहायक पैकेज में उपलब्ध हैं (मूल्य लाभ के साथ):
 
स्टाइल पैकेज
सुरक्षा में सुधार करता है और चमकदार विवरण के साथ वैयक्तिकृत करता है। शामिल हैं:

  • चालक की सीट अलकांतारा
  • हैंडलबार ब्रिज
  • झँझरी
  • तेल भराव टोपी
  • राइडर फुटपेग
  • रिम सजावट स्टिकर


खेल पैकेज
CB1000 हॉर्नेट को एक स्टाइलिश, गतिशील उन्नयन देता है। इसमे शामिल है:

  • बो स्पॉइलर
  • कतरनी दीवार
  • पैसेंजर सीट कवर
  • टैंक रक्षक
  • शिफ्ट सहायक

 
आराम पैकेज 
आराम और सुविधा बढ़ाता है। शामिल हैं:

  • गर्म पकड़
  • टैंक बैग 3 लीटर
  • पैसेंजर सीट बैग 22 लीटर

अन्य होंडा असली सहायक उपकरण भागों उपलब्ध हैं:

  • यात्री सीट अलकांतारा
  • इनडोर उपयोग के लिए तह गेराज

    5. तकनीकी डेटा

    इंजन

    प्रकार

    इन-लाइन चार-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, DOHC, 16 वाल्व, यूरो 5+

    घन क्षमता

    1,000 सेमी3

    बोर एक्स स्ट्रोक

    76 x 55.1 मिमी

    संपीड़न

    11,7:1

    अधिकतम शक्ति

    11,000 आरपीएम पर 111.6 किलोवाट (152 एचपी)

    अधिकतम टॉर्क

    9,000 आरपीएम पर 104 एनएम

    अधिकतम गति

    230 किमी/घंटा

    स्थिर/ड्राइविंग शोर

    98 डीबी (ए) / 73 डीबी (ए)

    इंजन तेल की मात्रा

    3.5 लीटर

    ईंधन प्रणाली

    मिश्रण तैयार करना

    पीजीएम एफआई ईंधन इंजेक्शन

    टैंक क्षमता

    17.0 लीटर (रिजर्व सहित)

    सीओ2 उत्सर्जन

    136 ग्राम/किमी

    खपत

    5.9 लीटर/100 किमी

    विद्युत्-तंत्र

    बैटरी

    12 वोल्ट / 6.3 आह

    चलाना

    क़ाबू

    तेल स्नान में मल्टी-डिस्क क्लच, चप्पल समारोह के साथ

    प्रसार

    6 कोर्स

    अंतिम ड्राइव

    जंजीर

    न्याधार

    चौखटा

    इस्पात

    आयाम (एल/डब्ल्यू/एच)

    2,140 x 790 x 1,085 मिमी

    व्हीलबेस

    1,455 मिलीमीटर

    स्टीयरिंग हेड एंगल

    25°

    ढलाईकार

    98 मिमी

    सीट

    809 मिमी

    ग्राउंड क्लीयरेंस

    135 मिमी

    वजन पूरी तरह से ईंधन

    211 किग्रा

    अनुमेय कुल वजन

    399 किग्रा

    उष्‍णकटिबंध

    2.8 मीटर

    व्हील सस्पेंशन

    सामने

    शोवा 41 मिमी एसएफएफ-बीपी यूएसडी टेलीस्कोपिक कांटे, यात्रा 118 मिमी

    पीछे

    एल्यूमीनियम स्विंगआर्म, शोवा मोनोशॉक प्रो-लिंक लिंकेज सिस्टम, स्प्रिंग प्रीलोड 7-वे एडजस्टेबल, यात्रा 138 मिमी

    पहियों

    फ्रंट/रियर रिम्स

    मल्टी-स्पोक कास्ट एल्यूमीनियम

    फ्रंट रिम का आकार

    17 एम/सी एक्स एमटी3.50

    रिम आकार रियर

    17 एम/सी एक्स एमटी5.50

    फ्रंट टायर साइज

    120/70-ZR17 M/C (ब्रिजस्टोन बैटलैक्स हाइपरस्पोर्ट S22F या डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2)

    रियर टायर साइज

    180/55-ZR17 M/C (ब्रिजस्टोन बैटलॅक्स हाइपरस्पोर्ट S22F या डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2)

    ब्रेक लगाना

    एबीएस

    2 चैनल

    फ्रंट ब्रेक

    दोहरी डिस्क, 310 x 4 मिमी, निसिन रेडियल चार-पिस्टन कैलिपर्स

    रियर ब्रेक

    सिंगल डिस्क 240 x 5 मिमी, सिंगल-पिस्टन ब्रेक कैलिपर

    उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स

    उपकरणों

    5 इंच टीएफटी कलर डिस्प्ले, रेव काउंटर, स्पीडोमीटर, टाइमर, गियर इंडिकेटर, शिफ्ट इंडिकेटर

    हैडलाइट

    एलईडी

    टेललाइट

    एलईडी

    कनेक्टिविटी

    होंडा रोडसिंक

    इंजनरोधी उपकरण

    HISS (होंडा इंटेलिजेंट सिक्योरिटी सिस्टम)

    अन्य सुविधाओं

    डाइनिंग

खोलें
बंद करना